HamroClass Preloader

राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के बी० वॉक० विभाग द्वारा मनाए जा रहे विश्व पर्यटन सप्ताह का आज आगाज किया गया।

इस मौके पर महाविद्यालय की प्राचार्य डा. संजीवन कटौच ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जानकारी देते हुए बीवॉक विभाग के नोडल अधिकारी डा. अजय कुमार चौधरी ने बताया कि 21 से 27 सितंबर तक विश्व पर्यटन सप्ताह मनाया जाता है। विश्व पर्यटन सप्ताह में होने वाली गतिविधियों में सफाई अभियान, पौधा रोपण, मेहंदी कम्पीटीशन, चार्ट मेकिंग, रंगोली, मॉडलस मेकिंग, हिमाचली कुजीन, रोल प्ले, एकल नृत्य, समहू नृत्य, रेम्प वॉक, हिमाचली कल्चर संग्रहालय प्रदर्शनी, रिटेल स्टाल आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है, कार्यक्रम का शुभारंभ, महाविद्यालय के कैम्पस में पौधा रोपण व सफाई अभियान करके किया।
नोडल अधिकारी डॉ अजय कुमार चौधरी ने छात्र एवं छात्राओं को संबोधित किया व विश्व पर्यटन सप्ताह के महत्त्व की जानकारी दी तथा मुख्य अतिथि महाविद्यालय की प्राचार्य डा. संजीवन कटोच का स्वागत किया।
इस मौके पर महाविद्यालय की प्राचार्य डाक्टर संजीवन कटोच ने पहले बच्चों के साथ सफाई अभियान में हिस्सा लिया फिर बच्चों को संबोधित करते हुए विद्या मंदिर को साफ सुथरा बनाने में सहयोग करने के लिए प्रेरित किया। उन्हीने बताया नेक कार्य करने के लिए आगे आना है शर्माना नही। इसके साथ साथ पर्यटन की अपार संभावनाओं के बारे में बताया और बच्चों को आशीर्वाद दिया। प्रशिक्षक तरसेम जरयाल ने कहा कि विश्व पर्यटन संगठन ने इस बार की थीम पर्यटन और हरित निवेश की है जिसके कार्यान्वयन हेतु भारत सरकार का पर्यटन मंत्रालय अनेक प्रकार की गतिविधियां कर रहा है। यह पर्यटन सप्ताह 27 सितंबर तक चलेगा जिसमें विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में आज बी० वॉक विभाग के विद्यार्थियों ने पौधा रोपण और सफाई अभियान का आयोजन किया जिसमें महाविद्यालय के प्रांगण में औषधीय पौधों को भी रोपित किया गया व कैम्पस के अंदर सफाई की गई। अंत में बीवॉक विभाग के नोडल ऑफिसर डॉ. अजय कुमार चौधरी ने मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त किया। इस दौरान छात्र एवं छात्राओं के साथ विभाग के सभी प्रवक्ता मौजूद रहे।